काशीसमाचार

इतिहास में पहली बार अब काशी में बाबा के भक्त रह पाएंगे बाबा के मंदिर के पास अत्याधुनिक थ्री स्टार गेस्ट हाउस बनाकर तैयार

18 कमरों और दो डोरमेट्री के साथ भीमाशंकर गेस्ट हाउस में परोसा जाएगा बिना लहसुन प्याज का सात्विक खाना

वाराणसी ।पहली बार भक्त अब काशी विश्वनाथ मंदिर के पास रह पाएंगे वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम के अंदर रहकर भी अब भक्त बाबा के दर्शन पूजन के साथ काशी भ्रमण कर पाएंगे इसके लिए मंदिर से चंद कदमों की दूरी पर काशी विश्वनाथ धाम के अंदर ही थ्री स्टार होटल सरीखा अत्याधुनिक भीमाशंकर गेस्ट हाउस बनकर तैयार है अब भक्तो को काशी विश्वनाथ धाम के अंदर बाबा दरबार के पास रह कर बाबा के दर्शन पूजन का मौका मिलने जा रहा है।

गेस्ट हाउस में तैयार कमरा

काशी विश्वनाथ धाम के अंदर थ्री स्टार होटल जैसी सुविधाओं से युक्त अत्याधुनिक गेस्ट हाउस बनकर तैयार है वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया जिसका नाम भगवान शिव के नाम भीमाशंकर गेस्ट हाउस रखा गया है इस गेस्ट हाउस में 18 कमरे और दो डोरमेट्री मौजूद है।काशी विश्वनाथ धाम ने इस गेस्ट हाउस को चलाने की पूरी जिमेदारी एक संस्था को दी है जो रेवेनियू शेयरिंग के तहत इसे चलाएगी।

गेस्ट हाउस लॉन्च

ये गेस्ट हाउस पूरी तरह से वातनाकुलित है इसके अलावा सुरक्षा के लिहाज से हर जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है साथ ही इस अतुधिनिक गेस्ट हाउस में भोजन भी पूरी तरह सात्विक बनाया जायेगा बिना लहसुन और प्याज के इसके अलावा हाउस कीपिंग की भी अच्छी व्यवस्था होगी और पास में फूड कोर्ट में भी सारी व्यवस्थाएं रहेंगी। गेस्ट हाउस की बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो ही होगी। अभी कमरों का रेट पूरी तरह से फाइनल नहीं पर ढाई हजार से साढ़े तीन हजार के बीच में एक दिन का मूल्य हो सकता है।

गेस्ट हाउस में तैयार कमरा

आने वाले पर्यटक और स्थानीय लोग भी बाबा धाम में इस तरह के अत्याधुनिक गेस्ट हाउस खुलने से सभी बेहद खुश हैनुंका कहना है की पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट अब साकार हुआ है भक्तो को बाबा के पास रहने का अवसर मिलेगा इससे अच्छा और क्या हो सकता है।

काशी विश्वनाथ धाम में अत्याधुनिक अतिथि गृह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button