संस्कृति

राजकीय पॉलिटेक्निक गाज़ियाबाद में टेबलेट वितरण का कार्यक्रम संपन्न

संस्था से उत्तीर्ण 389 छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरित किये गये

गाजियाबाद। राजकीय पॉलीटेक्निक गाज़ियाबाद में दिनांक 22/11/2023 दिन बुधवार को टेबलेट वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें संस्था से उत्तीर्ण 389 छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरित किये गये। प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु प्रदेश सरकार द्वारा संचालित टेबलेट वितरण योजना के अंतर्गत यह कार्यक्रम संपन्न किया गया।

यह योजना उत्तर प्रदेश में अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु ‘स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना’ के अंतर्गत संचालित है । भारत सरकार की डिजिटल इंडिया पहल के अंतर्गत विगत कुछ वर्षों में विभिन्न स्तर पर सेवाओं के प्रचलन को मैन्युअल माध्यम से ऑनलाइन प्लेटफार्म पर लाने में वृहद् स्तर पर सफलता प्राप्त हुई है ।

इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं को डिजिटल रूप से सक्रिय बनाने हेतु तथा उत्तर प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु इस योजना को मूर्त रूप दिया जा रहा है । इसी क्रम में राजकीय पॉलीटेक्निक गाज़ियाबाद में टेबलेट वितरण का कार्यक्रम संपन्न किया गया।

इस टेबलेट वितरण कार्यक्रम में सिविल इंजीनियरिंग,इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, इंटीरियर डिजाईन एंड डेकोरेशन, मास कम्युनिकेशन, आईओटी, मेकेनिकल की तीन शाखाओं ऑटोमोबाइल, कैड, प्रोडक्शन, कंप्यूटर हार्डवेयर एंड नेटवर्किंग, वेब डिजाईन और साइबर सेक्योरिटी विभागों के विद्यार्थी लाभान्वित हुए। संस्था के प्रधानाचार्य डॉ. जानबेग लोनी ने कहा कि हमारा उद्येश्य रहा है कि हम विद्यार्थियों को अधिक से अधिक तकनीकी रूप से सक्षम बना सकें।

इसके लिए संस्था स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है। शासन द्वारा चलाये जा रहे इस टेबलेट वितरण कार्यक्रम से निश्चित रूप से तकनीकी क्षेत्र के विद्यार्थी अवश्य लाभ उठाएंगे। इस अवसर पर संस्था के समस्त विभागाध्यक्ष/प्रभारी, शैक्षणिक व गैर-शैक्षणिक कर्मी उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button