काशीसमाचार

वाराणसी के 11 मंजिल इमारत में ऐसी फटने से लगी भीषण आग फायर ब्रिगेड ने रेसकियू कर सभी को निकाला बाहार

ऐ सी फटने से चौथी मंजिल का फ्लैट जलकर खाक

वाराणसी। वाराणसी के सिगरा क्षेत्र में विद्यापीठ रोड स्थित अन्नपूर्णा ग्रैंडयोर अपार्टमेंट में एक फ्लैट में भीषण आग लग गई। थोड़ी देर में लपटों ने पूरे फ्लैट को अपने आगोश में ले लिया। बताया जा रहा है कि तेज धमाके के साथ सिलेंडर भी फटा है। इससे आसपास के लोग दहशत में हैं। अपार्टमेंट के ऊपरी मंजिल पर कुछ लोगों जिन्हें फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम ने निकाला। आग बुझाने के लिए अग्निशमन की 6 गाड़ियां कड़ी मशक्कत करती रही। प्रथम दृष्टया ऐ सी के फटने से लगी थी आग।

11 मंजिल इमारत के चौथी मंजिल में लगी आग

वाराणसी के विद्यापीठ रोड स्थित 10 मंजिला अन्नपूर्णा ग्रैंडयोर अपार्टमेंट में चार ब्लाक बने हैं। उसके दो ब्लाक B और C में लोग रहते हैं। B-ब्लाक के चौथी मंजिल पर व्यवसायी राजेश कुमार का परिवार के ब्लॉक-बी में रहता है। नवरात्रि की पूजा और खाना खाने के बाद उनका परिवार नीचे लॉबी में टहलने निकला था। इस बीच मंदिर में दिव्य ज्योति से उठी लपटों ने आग का विकराल रूप ले लिया। देखते ही देखते लपटों ने पूरे फ्लैट को अपनी आगोश मे ले लिया। तेज धमाके के साथ फटे सिलेंडर के विस्फोट से पूरा इलाका दहल गया।बताया जा रहा है की ऐ सी के फटने से आग लगी और आग देखते ही देखते फैल गयी 11 मंजिल के इस बिल्डिंग में चौथी मंजिल में लगी आग कई लोग ऊपर के मंजिल में फसे थे जिन्हें फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम ने बड़े ही तत्परता से तुरन्त निकाला किसी को भी मेडिकल एमरजेंसी की जरूरत नहीं पड़ी।मौके पर पहुंचे सीडीओ ने बताया की आगे बुझाने के पर्याप्त इंतजाम थे।

बच्चो को रेसकियू करती पुलिस

B

फायर ब्रिगेड और प्रशासनिक अधिकारी

मौके पर एसीएम समेत सीएमओ भी थे मौके पर मौजूद सीएफओ टेक्निकल डिटेल बता सकेंगे की बिल्डिंग में आग से लड़ने के पूरे इंतज़ाम थे या नही जांच के बाद जिस तरह से ये आग लगी उससे न सिर्फ उस बिल्डिंग में रहने वाले बल्कि आस – पास के लोग भी दहशत में आ गए।

गुस्से और दुख में फ्लैट के लोग

जिस तरह से फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्कयू कर लोगो को बच्चो को बाहार निकाला वो काबिले तारीफ रहा जिसके कारण आम जन को कोई क्षति नहीं हुई पर अब जरूरत है इस बात पर ध्यान देने की इतने बड़े बिल्डिंग में आग बुझाने के कितने उपकरण मौजद थे और अगर बिल्कुल नही थे तो बिल्डर पर किस तरह की कार्यवाही होगी।फ्लैट में आग लगने के कारण की जांच करने, बिल्डिंग में आग से बचाव के मानक पूरे थे या नहीं, इसका नक्शा आग से बचाव के अनुरूप है कि नहीं इसकी जांच के लिए प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस, VDA, फायर विभाग की संयुक्त टीम का गठन किया जा रहा है जो कल मौके की संयुक्त जांच करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button