काशीसमाचार

काशी में अनोखा स्वच्छता अभियान , ए एस जी नेत्र चिकित्सालय समूह की अनोखी कोशिश

19 राज्यों एवं 40 शहरो में आम जन में स्वछता के प्रति जागरूकता फैला रहे है

वाराणसी। ए एस जी नेत्र चिकित्सालय समूह द्वारा गुरुवार दिनांक 20 अक्टूबर 2022 को देश के 19 राज्यों एवं 40 शहरो में आम जन में स्वछता के प्रति जागरूकता फ़ैलाने के लिए “स्वच्छ भारत अभियान” के तहत “इस दिवाली स्वच्छ घर ही नहीं स्वच्छ शहर भी” सफाई अभियान का विशाल आयोजन किया गया !

स्वच्छता अभियान

ए एस जी नेत्र चिकित्सालय समूह के संस्थापक व देश के सुविख्यात वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉ अरुण सिंघवी और डॉ शिल्पी गांग ने बताया की ए एस जी नेत्र चिकित्सालय समूह ने सदैव आम जन के प्रति पूर्ण संवेदना के साथ काम किया है, और समय – समय पर देशभर में विभिन जागरूकता अभियानों के माध्यम से समाज को प्रेरित और जागरूक करने का प्रयास किया है !

इसी क्रम में स्वछता के प्रति जागरूकता फ़ैलाने के लिए एक विशाल सफाई अभियान का आयोजन सुबह 5 बजे ए एस जी नेत्र चिकित्सालय समूह द्वारा देश के 19 राज्यों के 40 शहरों में एवं ए एस जी के नेपाल काठमांडू सहित सभी हॉस्पिटलस में एक साथ 40 शाखाओं से प्रांरभ किया गया, सफाई अभियान का शुभारम्भ प्रत्येक शहर के गणमान्य अतिथियो द्वारा किया गया ! सफाई अभियान में क्षेत्र के विशिष्ट प्रतिनिधियों एवं अनेक सामाजिक संस्थाओ एवं सामाजिक संघटनो ने हिस्सा लिया |

सफाई अभियान में पधारे सभी अथितियो का ए एस जी नेत्र चिकित्सालय समूह द्वारा प्रतीक चिन्ह एवं पुष्प गुच्छ भेटकर स्वागत किया गया ! 

वाराणसी कैंट विधायक सौरव श्रीवास्तव सफाई करते हुए

सफाई अभियान में ए एस जी नेत्र चिकित्सालय के समस्त कर्मचारियों एवं प्रत्येक शहर के विभिन सामाजिक संघटनो जैसे एनसीसी, एनएसएस, नगरपालिका, भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंध संस्थान, गैर सरकारी संगठन और हमारे नेपाल स्थिति नेत्र चिकित्सालय काठमांडू शाखा से नेपाल सेना आदि के लगभग 10 हज़ार से अधिक लोगो ने बढ़ चढ के भाग लिया ! सफाई अभियान में ए एस जी नेत्र चिकित्सालय के सभी हॉस्पिटल्स ने अपने हॉस्पिटल क्षेत्र के 7 किमी के हिस्से में सघन सफाई का कार्य किया ! 

सफाई अभियान में आये सभी लोगो द्वारा स्वछता की शपथ ली गई और स्वछता के प्रति अपने कर्तव्यों का पालन करने की प्रतिज्ञा ली गयी !

इस जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन के लिए सभी विशिष्ट अथितियो एवं सभी सामाजिक संघटनो व आम नागरिको ने ए एस जी नेत्र चिकित्सालय को साधुवाद प्रदान किया गया !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button